Vivo का नया कमाल, आंख की पुतली की तरह घूमेगा स्मार्टफोन का कैमरा

Vivo का नया कमाल, आंख की पुतली की तरह घूमेगा स्मार्टफोन का कैमरा

आज कल स्मार्टफोन की मदद से लगभग हर एक चीज संभव है. और आज के टाइम पर स्मार्टफोन मे सबसे बड़ा लोकप्रिय उसका कैमरा होता है हर कोई चाहताहै की उसके स्मार्टफोन मे उसकी आखो जैसा साफ कैमरा हो.इसीलिए कंपनिया इस पर ज़ोर शोर से काम कर रही है.और फिलहाल मे

Vivo ने ऐसा कर दिखाया है और यह फ्यूचर पूरी तरह बदल सकता है। कंपनी ने नए डिवाइस का टीजर विडियो शेयर किया है और इसका प्राइमरी कैमरा कमाल है। फोन का कैमरा आंख की पुतलियों की तरह चारों ओर घूम सकेगा, जिसकी मदद से स्टेबल इमेज और विडियो आउटपुट इससे मिलेगा। मौजूदा स्मार्टफोन्स में OIS और EIS टेक स्टेबलाइजेशन के लिए मिलता है लेकिन नया टेक इसे एक लेवल आगे लेकर जाएगा।

Vivo के नए स्मार्टफोन,Vivo X50 में कंपनी एक डेडिकेटेड पेरीस्कोप सेंसर तो देगी ही, इसके अलावा दो यूजफुल लेंस और एक मेन बड़ा कैमरा मॉड्यूल दिया गया है, जिसमें गिंबल-जैसा लेंस दिया गया है। गिंबल दरअसल वह टूल होता है,

यह भी पढे– Smartphone खरीदते समय रखे इन 7 बातों का ध्यान,नहीं होगी जरा सी भी दिक्कत

जिसपर किसी प्रफेशनल कैमरा को फिक्स करके विडियो शूट किए जाते हैं और कैमरा पूरी तरह स्टेबल रहता है। वीवो की ओर से गिंबल जैसे कैमरा वाला Apex 2020 कॉन्सेप्ट फोन इस साल फरवरी में शोकेस किया गया था। इस कॉन्सेप्ट में इन-डिस्प्ले सेल्फी कैमरा के अलावा 60W फास्ट वायरलेस चार्जिंग सपॉर्ट भी दिया गया था।


इस स्मार्टफोन मे मिलेगा नया कैमरा सेंसर


कंपनी का कहना है कि नए कैमरा सिस्टम की मदद से यूजर्स को सामान्य स्टेबलाइजेशन टेक्नॉलजी के मुकाबले 200 प्रतिशत ज्यादा स्टेबलाइजेशन मिलेगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि इस स्मार्टफोन में हाल ही में अनाउंस किया गया सैमसंग का ISOCELL GN1 50MP सेंसर दिया जाएगा और टेट्रासेल टेक्नॉलजी मिलेगी। इसकी मदद से बेहतर लो-लाइट फटॉग्रफी की जा सकती है और पिक्सल साइज डबल 2.4μm हो जाता है। वीवो की ओर से चाइनीज सोशल साइट Weibo पर नए डिवाइस के टीजर पोस्ट किए गए हैं।

Official Website– Vivo India


1 जून को Vivo का सबसे बड़ा सरप्राइज


वीवो का कहना है कि कंपनी 1 जून को सरप्राइज लेकर आने वाली है और कई नए अनाउंसमेंट्स भी किए जा सकते हैं। पोस्ट में लिखा है, ‘Vivo X50 Series बिल्ट-इन-सुपर-सेंसिटिव माइक्रो क्लाउड प्लैटफॉर्म। यह कितना स्टेबल है, जानने के लिए पहले हमारा विडियो देखिए। 1 जून को कई नए सरप्राइज आने वाले हैं और वीवो ऑडियो-विडियो हेडसेट्स भी इसका हिस्सा होंगे। हालांकि, नए स्मार्टफोन के टेक्निकल स्पेसिफिकेशंस अब तक सामने नहीं आए हैं लेकिन ऐसा कैमरा टेक पहली बार किसी फोन में देखने को मिला है।

Subscribe To Our Newsletter
Enter your email to Receive a Technology News round-up of our best posts.
इस News को Share करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.