रिलायंस Jio की 1GB डेटा की कीमत 20 रुपये करने की मांग

रिलायंस Jio की 1GB डेटा की कीमत 20 रुपये करने की मांग

भारत को डिजिटल इंडिया बनाने के लिए हर कोई प्रयास मे लगा हुआ है वही इस पर बहुत सुधार भी हुआ है आज हर 4 व्यक्तियों मे एक व्यक्ति के पास स्मार्टफोन है और इसीलिए टेलीकॉम कंपनीयो की कमाई मे एजाफा हुआ है और ये भी सच है की इसमे रिलायंस Jio का भी योगदान है.


भारतीय बाजार में बड़ी टेलीकॉम कंपनी के तौर पर उभर चुकी रिलायंस Jio ने प्रति जीबी यानी 1जीबी डाटा की कीमत बढ़ाने की मांग की है. रिलायंस jio ने प्रति जीबी डेटा के कीमत को 15 रुपये तक बढ़ाने की मांग की है.


रिलायंस jio के मुताबिक 1 जीबी डाटा की कीमत 20 रुपये


इसके अलावा रिलायंस Jio ने ट्राई (टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया) से ये भी कहा है कि आने वाले छह से नौ महीने में इसमें इजाफा करके 15 रुपये प्रति जीबी डेटा के बजाय 20 रुपये प्रति जीबी डेटा किया जाना चाहिए.
एक रिपोर्ट के मुताबिक रिलायंस Jio का कहना है कि वायरलेस डेटा की कीमत अब उपभोक्ताओं के उपयोग पर निर्भर होंगे. हालांकि जियो ने ये भी कहा है कि वॉइस टैरिफ में कोई बदलाव नहीं किया जा सकता. कंपनी का मानना है कि ऐसा करना काफी मुश्किल है और ऐसा करने से बाजार में अस्थिरता आएगी.

Also Read – ये है 6 हजार की कीमत मे 3 सबसे बेस्ट स्मार्टफोन बन सकते हैं आपकी पसंद


रिलायंस Jio ने टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (ट्राई) से कहा है कि भारतीय उपभोक्ता प्राइस को लेकर काफी संवेदनशील होते हैं. ऐसे में प्रति जीबी डेटा के प्राइस को एक बार में नहीं बल्कि टुकड़ों में बढ़ाया जाए. इससे उपभोक्ताओं पर महंगे टैरिफ का ज्यादा प्रभाव नहीं पड़ेगा. वहीं रिलायंस जियो ने ये भी मांग की है कि इसमें उपभोक्ताओं के अलावा कॉर्पोरेट्स को भी शामिल करना चाहिए.जिससे उपभोक्ताओ और कार्पोरेट्स के बीच समान भाव प्रकट हो.

अगर ट्राई ने इसकी मंजूरी दे दी तो आप 5 गुना महंगा डाटा खरीदने के लिए तैयार हो जाये.

Subscribe To Our Newsletter
Enter your email to Receive a Technology News round-up of our best posts.
इस News को Share करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.